खेल

Asia cup 2018: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को मिली जीत, संघर्ष के बाद हारा अफगानिस्तान

 

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में शुक्रवार को खेले गए दूसरे सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को तीन विकेट के अंतर से मात दी। अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में पाकिस्तान को कड़ी चुनौती पेश की। लेकिन अंतिम ओवरों में पाकिस्तान की ओर से अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने बेहद जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। बताते चले कि इस मुकाबले में टॉस जीत कर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 49.3 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए।

पाकिस्तान की शुरुआत थी खराब-
258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी खराब रही। स्टार सलामी बल्लेबाज फखर जमां बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। हालांकि इसके बाद बाबर आजम और इमाम उल हक ने बेहतरीन साझेदारी की। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। इमाम उल हक 80 रन बना कर दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। जबकि बाबर आजम को राशिद खान ने 66 के स्कोर पर आउट किया। पाकिस्तान को चौथा झटका मुजीब उर रहमान ने हरिस सोहेल को आउट करते हुए दिलाया। सोहेल 13 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद कप्तान सरफराज अहमद (8), आसिफ अली (7) और मोहम्मद नवाज (10) रन बना कर आउट हुए। लेकिन दूसरे छोर पर शोएब मलिक जमे रहे।

मलिक की मैच जिताऊ पारी-
इस मैच में पाकिस्तान की ओर से अनुभवी शोएब मलिक ने बेहतीरन मैच जिताऊ पारी खेली। मलिक ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की नाबाद पारी खेली। पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी। जिसे मलिक ने एक सिक्स और एक फोर लगाते हुए बना डाला। इससे पहले अफगानिस्तान ने शाहिदी की बेहतरीन पारी के दम पर 258 रनों का सम्मानजनक खड़ा किया था।

शाहीदि की बेहतरीन बल्लेबाजी-
पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की ओर से हशमतुल्लाह शाहिदी के नाबाद 97 रनों की बदौलत पाकिस्तान के सामने 258 रनों का लक्ष्य रखा। अफगानिस्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 257 रन बनाए। शाहीदि ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 118 गेंदों में सात चौके की मदद से नाबाद 97 रन बनाए। शाहीदि के अलावा कप्तान असगर अफगान ने शानदार अर्धशतक लगाया। असगर अफगान ने तेज खेलते हुए 56 गेंदों में पांच छक्के और 2 चौकों की मदद से 67 रन बनाए। इन दोनों के अलावा रहमत ने 36 और सरफ़राज़ ने 20 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज़ ने 3, शाहीन अफरीदी ने 2 और हसन अली 1 विकेट मिला।

Tags
Show More

Surat Darpan

Admin Of Surat Darpan. Always Giving Latest News In Hindi.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker