खेल

भारत ने हांगकांग को हराया, खलील, चहल और धवन का दमदार प्रदर्शन

 

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में भारतीय टीम ने अपने सफर की शुुरुआत शानदार अंदाज में की है। मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ खेले गए अपने पहले मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की। भारत ने हांगकांग को 26 रनों के अंदर से हराया। इस मुकाबले में भारत को भले ही जीत मिली हो, लेकिन हांगकांग के खिलाड़ियों ने दिल जीत लिया। भारत ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 285 रन बनाए। जिसका पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 259 रन बना सकी। अब इस टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला बुधवार को धुर विरोधी पाकिस्तान से होगा।

हांगकांग ने जीता दिल-

इस मुकाबले में हांगकांग के बल्लेबाजों ने दिल जीतने वाली बल्लेबाजी की। 286 रनों का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम को सलामी जोड़ी कप्तान अंशुमन रन और निजाकत खान ने ठोस शुरुआत दी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी की। जिस समय ये दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि शायद भारतीय टीम हांगकांग के खिलाफ यह मुकाबला हार जाएगी।

पहली सफलता कुलदीप ने दिलाई-

भारत को पहली सफलता कुलदीप यादव ने दिलाई। कुलदीप ने अंशुमन रथ को 73 के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच कराते हुए आउट किया। इसके अगले ही ओवर में डेब्यू कर रहे खलील अहमद ने खतरनाक दिख रहे निजाकत खान को 92 के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद खलील ने हांगकांग के क्रिस्टोफर कार्टर को तीन रन के निजी स्कोर पर आउट करते हुए भारत को तीसरी सफलता दिलाई। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने बाबर हयात को 18 के स्कोर पर आउट करते हुए भारत को चौथी सफलता दिलाई। इसके बाद चहल ने अपने आखिरी ओवर में हांगकांग को दो झटके दिए। इसके बाद खलील ने अपने आखिरी ओवर में एक और विकेट चटकाया।

चहल और खलील की शानदार गेंदबाजी-

इस मैच में भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की। चहल ने हांगकांग के तीन बल्लेबाजों को आउट किया। शुरुआत में चहल विकेट चटकाने में सफल नहीं हो रहे थे। लेकिन कुलदीप के दिलाए पहली सफलता के बाद चहल ने शानदार वापसी की। चहल के अलावा डेब्यू कर रहे खलील अहमद ने भी अपने गेंदबाजी का धार दिखाया। खलील ने तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

धवन का शानदार शतक-

इससे पहले शिखर धवन (127) के करियर के 14वें शतक की मदद से भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एशिया कप-2018 के अपने पहले मैच में मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ सात विकेट पर 285 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हांगकांग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। शिखर ने कप्तान रोहित शर्मा (23) के साथ पहले विकेट के लिए 45, अंबाती रायुडू (60) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 और दिनेश कार्तिक (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की।

रायडू ने भी जमाया अर्धशतक-

शिखर का विकेट टीम के 240 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 120 गेंदों की पारी में 15 चौके और दो छक्के लगाए।शिखर के अलावा रायडू ने 70 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्के लगाए। कार्तिक ने 38 गेंदों पर तीन चौके जड़े।महेंद्र सिंह धोनी और शार्दूल ठाकुर खाता खोले बिना आउट हो गए। केदार जाधव ने 27 गेंदों पर नाबाद 28 और भुवनेश्वर कुमार ने 18 गेंदों पर नौ रन बनाए।

किंचित सबसे सफल गेंदबाज –

हांगकांग के लिए किंचित शाह ने 39 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा एहसान खान ने 65 रन पर दो विकेट और एहसान नवाज ने 50 रन पर एक विकेट और एजाज खान ने 41 रन पर एक विकेट हासिल किया।

Tags
Show More

Surat Darpan

Admin Of Surat Darpan. Always Giving Latest News In Hindi.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker