खेल

Asia Cup: 5 बार की चैंपियन टीम श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर, अफगानिस्तान ने दी शर्मनाक हार

 

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे एशिया कप 2018 में आज एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को पांच बार जीतने वाली श्रीलंका की टीम अफगानिस्तान के हाथों शर्मनाक हार झेलकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में आज अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में इन दोनों देशों के बीच मुकाबला खेला गया था। जिसे अफगानिस्तान ने 91 रनों के जीत लिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 249 रन बनाए थे। 250 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 158 रन पर ऑल आउट हो गई।

तीनों स्तरों में श्रीलंका का लचर प्रदर्शन-
अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग तीनों में बुरी तरीके से फेल रही। लंका के गेंदबाज अफगानिस्तान के बल्लेबाजों में रोकने में असफल रही। बल्लेबाजी में तो आलम यह रहा कि श्रीलंका की ओर से सर्वाधिक स्कोर उपुल थरंगा ने बनाए। थरंगा ने 36 रन बनाए। फिल्डिंग के दौरान भी श्रीलंका के फिल्डर रन लूटाते दिखे। साथ की कई कैच भी छोड़े।

श्रीलंका की बल्लेबाजी का हाल-
250 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम को पहला झटका शून्य के स्कोर पर लगा। सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस दूसरी ही गेंद पर मुजीब के शिकार बने। इसके बाद उपुल और धनंजय के बीच 54 रनों के अच्छी साझेदादीर हुई। लेकिन धनंजय के 23 के स्कोर पर रन आउट होने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज आउट होते चले गए। उपुल को नबी ने 36 के स्कोर पर आउट किया। कुशल परेरा 17 रन बना कर राशिद के शिकार बने। कप्तान मैथ्यूज से बड़ी उम्मीद थी। लेकिन वो भी मात्र 22 रन बना कर चलते बने। अंत में थिसारा परेरा ने कुछ आकर्षक स्ट्रोक लगाए। लेकिन वो टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी का हाल-

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की। अफगानिस्तान की ओर से रहमत शाह ने सर्वाधिक 75 रनों की पारी खेली। मोहम्मद शाहजाद और एहसानुल्लाह ने अच्छी शुरुआत दी थी। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। मो. शाहजाद 34 रन बना कर आउट हुए। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे एहसानुल्लाह मात्र पांच रन से अपने अर्धशतक से चूक गए।

मध्यक्रम में भी अच्छी बल्लेबाजी-

अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मध्य क्रम और निचले क्रम में भी बल्लेबाजों ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेली। हश्मतुल्लाह शहीदी ने 37 मोहम्मद नबी ने 15 और राशिद खान ने 13 रन की तूफानी पारी खेलते हुए अफगानिस्तान का स्कोर 249 तक पहुंचाया।

Tags
Show More

Surat Darpan

Admin Of Surat Darpan. Always Giving Latest News In Hindi.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker