बच्चे का अचानक झाड़ू उठाना कोई सामान्य बात नहीं है, इसके पीछे छिपे रहते हैं कई सारे संकेत

नई दिल्ली। घर में अगर बच्चे रहते हैं तो हर वक्त शोर-शराबा,अफरातफरी मची ही रहती है। ये नादान और शरारती बच्चे हर वक्त कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं जिसे देखकर हमें हंसी आ जाती है। बच्चे अकसर वही करते हैं जो वे बड़ों को करते हुए देखते हैं। जैसे कि, कभी दादा जी का चश्मा लगा लेना, कभी दादी की तरह भगवान की पूजा करना, पापा की तरह अखबार पढ़ना और कभी-कभार अपनी मां को देखकर ये झाड़ू उठाकर घर की साफ-सफाई करने लगते हैं। ये आपके लिए भले ही एक सामान्य बात है, लेकिन शास्त्रों में इसका बेहद महत्व है।

 

बच्चे का अचानक झाड़ू उठाना

शास्त्रों के अनुसार, अगर घर का छोटा सा बच्चा अचानक झाड़ू उठाकर घर की सफाई करने लगे तो इसके कई संकेत हो सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि, बच्चे का अचानक ऐसा करना किसी अतिथि के आने का संकेत है और तो और यह भी कहा गया है कि आपके घर आने वाला मेहमान आर्थिक दृष्टि से आपके लिए किसी न किसी प्रकार से लाभप्रद सिद्ध होगा।

झाड़ू को लक्ष्मी का रूप मना गया है। बच्चा अगर एकाएक झाड़ू को अपने हाथ में लेता है तो इसका मतलब आपके घर में लक्ष्मी का वास हो सकता है। जिसके चलते घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं आएगी।

बच्चे का अचानक झाड़ू उठाना

झाड़ू को लेकर तरह-तरह की मान्यताएं हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि घर में झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए इसे अशुभ माना गया है। झाड़ू को खड़ा रखने से दुश्मनों की संख्या में वृद्धि होती है।

इसके साथ ही झाड़ू को कभी भी खुले स्थान में नहीं रखना चाहिए। इसे ऐसी जगह रखें जहां इस पर किसी की नजर न पड़े खासकर घर पर आए मेहमानों की।

Published by Surat Darpan

Admin Of Surat Darpan. Always Giving Latest News In Hindi.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *